खेल

फिर से शुरू होने की तारीख आई सामने

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के फिर से शुरू होने की तारीख तय कर दी है। दूसरे फेज का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि फाइनल का आयोजन 15 अक्टूबर को किया जाएगा। इसी दिन दशहरा भी है। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआइ और अमीरात क्रिकेट बोर्ड  के बीच चर्चा अच्छी रही और भारतीय बोर्ड को विश्वास है कि आइपीएल के बाकी मैच खेल दुबई, शारजाह और अबूधाबी में सफलतापूर्वक आयोजित कराए जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के फिर से शुरू होने की तारीख तय कर दी है।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार अधिकारी ने कहा कि चर्चा वास्तव में अच्छी रही और ईसीबी ने बीसीसीआइ एसजीएम से पहले ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए मौखिक मंजूरी दे दी थी। पिछले सप्ताह इसपर मुहर लगी। सीजन के फिर से शुरू होने के बाद पहला मैच 19 सितंबर को होगा। फाइनल 15 अक्टूबर को होगा। बीसीसीआइ हमेशा से शेष मैचों का आयोजन कराने के लिए 25 दिनों का वीडों तलाश रहा था।

विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता के संबंध में स्थिति के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि बातचीत जारी है और बीसीसीआइ को सकारात्मक परिणाम की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि चर्चा शुरू हो गई है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि अधिकतर विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे।

फ्रेंचाइजियों को भी भरोसा है कि बीसीसीआइ विदेशी बोर्डों के साथ सकारात्मक चर्चा में शामिल होगा और शेष मैचों के लिए खिलाड़ी उपलब्ध होंगे। बता दें कि अप्रैल-मई में कोरोना की दूसरी लहर के बीच भारत में आइपीएल का आयोजन हो रहा था। मई की शुरुआत में कुछ खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के संक्रमित पाए जाने के बाद इसे स्थगित करना पड़ा। अब तक  29 मैचों का आयोजन हो चुका है और 31 मैच बाकी हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button