उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना काल में नौकरी गंवाने वालों को मिलेगा रोजगार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :कोरोना संकट के दौर में नौकरी गंवाने वालों को आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना नौकरी देगी। केंद्र सरकार ने इस योजना को सफल बनाने के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन को जिम्मा दिया है।

आनलाइन कार्यशाला में सहायक आयुक्त प्रियांशु सिंंह ने कहा कि केंद्र सरकार की इस योजना के तहत नियोक्ता को प्रोत्साहन दिया जाएगा।

विभाग की ओर से आनलाइन कार्यशाला में सहायक आयुक्त प्रियांशु सिंंह ने कहा कि केंद्र सरकार की इस योजना के तहत नियोक्ता को प्रोत्साहन दिया जाएगा। कोरोना संकट के बीच जिन लोगों की नौकरी चली गई है, उत्पादन या अन्य इकाई में कर्मचारियों को बढ़ाने के लिए सरकार मदद करेगी। एक अक्टूबर 2020 से 30 जून तक नौकरी गंवाने वालों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें एक हजार कर्मचारियों तक की संख्या वाले नियोजित प्रतिष्ठानों के नए कर्मचारियों का नियोक्ता सहित भविष्य निधि अंशदान सरकार वहन करेगी, जबकि एक हजार से अधिक कर्मचारी वाले प्रतिष्ठानों के नए कर्मचारियों का अंशदान (12 फीसद) सरकार वहन करेगी। कार्यशाला में प्रवर्तन अधिकारी दिलीप कुमार, नितिन जैन, भूपेश तिवारी, आलोक स्वरूप, हबीब अहमद, देवदत्त शर्मा, मोहम्मद अशफाक, सुभाष गौतम, विनय वर्मा, अमन अग्रवाल, नीरज तेजी, दीक्षित शाह, तरन सक्सेना, संजय सिंह, देवेश गुप्ता आदि मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button