उत्तर प्रदेशराज्य

राम मंदिर की नींव के काम में देरी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर की नींव का काम टल गया है। मकर संक्रांति पर इसकी शुरुआत होनी थी, लेकिन डिजायन को लेकर अभी और मंथन होना है। मंदिर ट्रस्ट के काेषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने संकेत दिए कि नींव के काम में कुछ देरी हो सकती है। अब इंजीनियरिंग टीम से फाइनल डिजायन मिलने पर ही काम शुरू होगा। माना जा रहा है कि अब फरवरी में ही काम शुरू हो पाएगा।

टेक्निकल टीम अभी तक नींव निर्माण की डिजायन तैयार नहीं कर पाई है।

कल से धन जुटाने का अभियान शुरू होगा
मंदिर ट्रस्‍ट का सारा फोकस इस समय धन संग्रह अभियान पर है। पहले चरण में 15 जनवरी से 31 जनवरी तक उन लोगों से संपर्क अभियान चलाया जाएगा जो एक हजार रुपए से ज्‍यादा दान करने का संकल्‍प कर सकते हैं। श्री राम जन्‍म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट के सदस्‍य डॉ. अनिल मिश्र के मुताबिक 1 फरवरी से घर-घर संपर्क अभियान चलेगा, जिसमें 10 रुपए, 100 रुपए और एक हजार रुपए के कूपनों से मंदिर के लिए पैसे जुटाए जाएंगे।

कलेक्शन टोलियां 15 जनवरी को अपने-अपने केंद्रों पर जमा होंगी। वहां से संतों का आशीर्वाद लेकर संपर्क अभियान पर निकलेंगी। राम मंदिर ट्रस्‍ट के महासचिव चंपत राय का कहना है कि यह धन जुटाने का कार्यक्रम नहीं, बल्कि राम मंदिर से युवा पीढ़ी को जोड़ने का कार्यक्रम है।

Related Articles

Back to top button