उत्तर प्रदेशराज्य

सुरक्षा के साथ मिली नौकरी की सौगात-लखनऊ

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :सेवायोजन विभाग की ओर से नए साल का पहला रोजगार मेला शुक्रवार को लगाया गया। लालबाग के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में लगे मेले में सुबह 10 बजे से पांच कंपनियों के प्रतिनिधियों ने युवाओं का साक्षात्कार लेना शुरू किया। साक्षात्कार के लिए सुबह से ही युवा का जमावड़ा लग गया था।

साक्षात्कार का परिणाम 11 जनवरी को आएगा। जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि सेवायोजन कार्यालय में पंजीकृत युवाओं को नौकरी का अधिक अवसर मिलता है।

हाईस्कूल व इंटर पास के लिए 10 से 15 हजार की नौकरी के लिए साक्षात्कार लिया गया। परास्नातक के लिए 20 हजार की नौकेरी का साक्षात्कार लिया गया।

साक्षात्कार का परिणाम सोमवार को आएगा। जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि सेवायोजन कार्यालय में पंजीकृत युवाओं को नौकरी का अधिक अवसर मिलता है। कोई भी युवा अपन पंजीयन करा सकता है। इसके अलावा काउंसिलिंग के माध्यम से युवाओं को रोजगार के नए अवसरों के साथ ही पढ़ाई और तैयारी के बारे में बताया जा रहा है। स्कूलों और कॉलेज के अलावा बालिका विद्यालयों में प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने बताया कि दबाव के बजाय युवा खुद पर विश्वास करें तभी करियर का चुनाव करें।

Related Articles

Back to top button