उत्तर प्रदेशराज्य

स्कूटी से दूध चोरी करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :राजधानी में शातिर चोरों का गिरोह नए-नए तरीके से वारदातों को अंजाम दे रहा है। बीते करीब एक माह से विकासनगर और जानकीपुरम इलाके में बीते कई दिनों से दूध चोरों का गि‍रोह सक्रिय चल रहा था। इस गिरोह के तीन सदस्यों को विकासनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से दूध पैकेट से भरे तीन कैरेट और बिना नंबर की एक स्कूटी बरामद की है। कैरेट में कुल 51 पैकेट दूध था।

लखनऊ में विकासनगर पुलिस ने दूध चोरों के गिरोह को पकड़ा स्कूटी और दूध पैकेट से भरे तीन कैरेट किए बरामद। तड़के दुग्ध कंपनी के वाहनों द्वारा दुकानों के बाहर रखे दूध से भरे कैरेट करते थे चोरी।

पुलिस का दावा है कि गिरोह के तीनों चोर ऐसे दुकानदारों को टारगेट करते थे, जिनके पास दुग्ध की एजेंसी होती थी। तड़के जब कंपनियों से गाड़ियां निकलकर दुकान (एजेंसी) के बाहर दूध के कैरेट उतारतीं थीं तो यह लोग स्कूटी से दूध से भरे कैरेट उठा ले जाते थे। इसके बाद इनकी बिक्री करते थें।

अस्पतालों के बाहर और ठेले चाय वालों को सस्ते दाम पर बेचते थे दूध

इंस्पेक्टर विकासनगर मनोज कुमार सिंह ने बताया गिरोह के लोग ट्रामा सेंटर, बलरामपुर अस्पताल के बाहर और चाय ठेला दुकानदारों को सस्ते दाम पर दूध के पैकेट बेचते थे। सस्ता होने के कारण वह लोग दूध खरीद लेते थें। 25 रुपये वाला पैकेट 15 रुपये और 55 वाला पैकेट 30 से 40 रुपये में बेचते थे। रोजाना करीब 60-70 पैकेट चोरी कर ले जाते थे।

Related Articles

Back to top button