मनोरंजन

दीपिका पादुकोण का बॉलीवुड में शानदार सफर

स्वतंत्रदेश लखनऊ : बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में आने से पहले मॉडलिंग करती थीं।बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में आने से पहले मॉडलिंग करती थीं।

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका पादुकोण बॉलीवुड में आने से पहले मॉडलिंग करती थीं।

कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापनों में नजर आ चुकी थीं और फिर साल 2007 में उन्होंने बॉलीवुड में ‘ओम शांति ओम’ से डेब्यू किया, जिसके बाद उन्होंने ‘मस्तानी’ तक का सफर तय किया। दीपिका करोड़ों लोगों के दिल की धड़कन बन गईं और बॉलीवुड की फेवरेट अभिनेत्री। आइए जानते हैं उनके बार कुछ खास बातें

दीपिका पादुकोण का जन्म डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में हुआ था, लेकिन जब वो एक साल से भी कम की थीं तो उनका परिवार बेंगलुरु शिफ्ट हो गया था।

पिका पादुकोण 2006 में किंगफिशर कैलेंडर का हिस्सा बनीं, इस कैलेंडर के लिए फोटोग्राफर अतुल कस्बेकर ने उनका फोटोशूट किया था।

बॉलीवुड से पहले टॉलीवुड में रखा कदम

आपको बता दें कि बॉलीवुड में आने से पहले दीपिका ने कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ में काम किया था। इस फिल्म को कन्नड़ दर्शकों ने काफी पसंद किया था बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका ने साल 2007 में शाहरुख खान के साथ ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड से करियर की शुरुआत की थी। उन्हें इस फिल्म में अपने किरदार के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड दिया गया था।साल 2008 में आई फिल्म बचना ऐ हसीनों की शूटिंग के दौरान रणबीर कपूर के साथ उनके अफेयर की खबरें आई थीं। रणबीर के रिलेशनशिप के दौरान दीपिका का आरके टैटू काफ़ी चर्चित हुआ लगभग 13 साल के करियर में दीपिका पादुकोण ने कई हिट फ़िल्मों में काम किया और बॉलीवुड की बड़ी अदाकाराओं में शुमार हुईं, जिनमें लव आज कल, हाउसफुल, रेस 2, कॉकटेल, यह जवानी है दीवानी, चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर, बाजीराव मस्तानी, गोलियों की रासलीला रामलीला और पद्मावत जैसी फ़िल्में शामिल हैं। पद्मावत ने दीपिका पादुकोण का कद बॉलीवुड इंडस्ट्री में बढ़ा दिया। जिसके बाद उन्हें फोर्ब्स इंडिया द्वारा टॉप 5 इंडियन सेलिब्रिटीज में जगह मिली। छपाक से दीपिका पादुकोण ने बतौर प्रोड्यूसर पारी शुर की।

हॉलीवुड में एंट्री

साल 2017 में दीपिका ने हॉलीवुड फिल्म ट्रिपल एक्स: रिटर्न ऑफ जेंडर केज में एक्टर विन डीजल के साथ काम किया।

Related Articles

Back to top button