उत्तर प्रदेशराज्य

कांग्रेस का अध्यक्ष चुनने लिए कम्मुनिटी का फैसला जल्द

स्वतंत्रदेश, लखनऊ :कांग्रेस नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी  का सत्र बुलाए जाने पर जल्‍द फैसला करेगी। कांग्रेस सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सत्र बुलाए जाने के मसले पर चर्चा के लिए अगले हफ्ते वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की बैठक होने की संभावना है। मालूम हो कि लोकसभा चुनावों में पार्टी की करारी हार की जिम्‍मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने जुलाई 2019 में अध्‍यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था तभी से पार्टी प्रेसिडेंट का पद खाली है।

कांग्रेस नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सत्र बुलाए जाने पर जल्‍द फैसला करेगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सत्र बुलाए जाने के मसले पर चर्चा के लिए अगले हफ्ते वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की बैठक होने की संभावना है।

राहुल के इस्‍तीफे के बाद सोनिया गांधी ने अगस्‍त 2019 से पार्टी की अंतरिम अध्‍यक्ष के तौर पर कमान संभाल ली थी लेकिन एक पूर्णकालिक अध्‍यक्ष चुने जाने के मसले पर वरिष्‍ठ नेता समय समय पर आवाज उठाते रहे हैं। बीते दिनों पार्टी के 23 नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में आमूलचूल बदलाव की वाकालत की थी।

सोनिया गांधी ने पार्टी की अंदरूनी कलह को थामने के लिए वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई थी जिसमें राहुल गांधी से लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य और अन्‍य पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक के बाद नेताओं ने बताया था कि सभी नेता चाहते थे कि राहुल दोबारा पार्टी की कमान संभालें।

Related Articles

Back to top button