उत्तर प्रदेशराज्य

पांच अस्पतालों में वैक्सीनेशन का ड्राई रन दो जनवरी से

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :नए वर्ष में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शुरू करने के लिए यूपी ने कदम बढ़ा दिया है। ऐसे में टीकाकरण की तैयारियों को परखने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूर्वाभ्यास करेगा। दो जनवरी को राजधानी के पांच अस्पतालों में वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया जाएगा।

दो जनवरी को चार सरकारी व एक निजी अस्पताल में होगा ड्राई रन। इसमें चार अस्पताल केजीएमयू पीजीआइ लोहिया संस्थान व माल सीएचसी सरकारी हैं।

शहर में 11 मार्च को पहला कोरोना का मरीज मिला था। वहीं, अप्रैल में वायरस से पहली मौत हुई थी। अब तक राजधानी में 75 हजार से ज्यादा लोग वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वहीं, 11 सौ से अधिक की महामारी ने जान ले ली है। अब नए वर्ष में वैक्सीनेशन से बीमारी को हराने की उम्मीद जगी है। ऐसे में महीनों से चल रहीं तैयारियों पर गुरुवार को शासन में बैठक हुई।

लखनऊ को कोरोना वैक्सीनेशन पूर्वाभ्यास के लिए चुना गया। डिस्ट्रिक इम्युनाइजेशन ऑफीसर डॉ. एमके सिंह के मुताबिक, राजधानी के पांच अस्पतालों में दो जनवरी को टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया जाएगा। इसमें चार अस्पताल केजीएमयू, पीजीआइ, लोहिया संस्थान व माल सीएचसी सरकारी हैं। वहीं, सहारा अस्पताल निजी क्षेत्र का है। यहां दस बजे से दो घंटे पूर्वाभ्यास होगा।

Related Articles

Back to top button