उत्तर प्रदेशराज्य

शहीद जवान अनिल तोमर के पार्थिव शरीर का इंतजार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :पश्चिम कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सिसौली निवासी हवलदार अनिल कुमार तोमर की पार्थिव देह उनके गांव में पहुंचने से पहले ही उनके अंतिम दर्शन करने करने के लिए मंगलवार की सुबह से ही आसपास के गांवों से लोगों का पहुचना शुरू हो गया है। क्षेत्र के गणमान्य लोग शहीद के घर पहुचकर उनके पिता भोपाल सिंह को ढांढस देने में लगे है। वहीं दूसरी श्रीनगर में मौसम खराब होने के कारण सभी उड़ानों को रद कर दिया गया है।

आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए सिसौली निवासी हवलदार अनिल कुमार तोमर की पार्थिव देह उनके गांव में पहुंचने से पहले ही उनके अंतिम दर्शन करने करने के लिए मंगलवार की सुबह से ही आसपास के गांवों से लोगों का पहुचना शुरू हो गया है।

दुकानें तक बंद 

जवान अनिल कुमार तोमर के शहीद होने की खबर मिलने के बाद से गांव में शोक का माहौल है, गांव बाजार पूरी तरह बंद है एक भी दुकान गांव में नहींं खुली है, वहीं शहीद अनिल कुमार तोमर के राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किये जाने के लिए गांव में सड़क किनारे भोपाल सिंह के प्लाट में अंत्येष्टि स्थल तैयार किया जा रहा है, यहीं पर उसकी समाधि बनाई जाएगी।

डीएम भी गांव पहुुंचे 

अंतिम संस्कार से पूर्व इसकी तैयारी के लिए जिलाधिकारी के बालाजी भी गांव पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया। एसडीएम सदर, तहसीलदार, के अलावा सीओ किठौर सहित कई थानों की पुलिस अंत्येष्टि स्थल की बैरिकेडिंग करने साथ गांव में व्यवस्था बनाने में जुटी है। हालांकि अभी शहीद के पार्थिव देह के गांव पहुचने के निश्चित समय की जानकारी नही मिल पाई है।

श्रीनगर में मौसम खराब

श्रीनगर में मौसम खराब होने के कारण सभी फ्लाइट रद कर दी गयी है। सेना का प्लेन भी वही पर है। अभी उड़ान नहीं भर सका है। सेना के अनुसार मौसम खराब ही रहा तो आज पार्थिव शरीर आने की संभावना नहीं है। प्लान में कुछ बदलाव भी हुए हैं। श्रीनगर से अब संभवतः फ्लाइट पालम हवाई अड्डे पहुंचेगी। वहां से मेरठ लाया जाएगा। और कोई बदलाव नहीं हुआ तो अब तक का यही अपडेट है।

Related Articles

Back to top button