राजनीति

इटली ट्रिप पर भाजपा का निशाना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ । कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने विदेश दौरे को लेकर हमेशा भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर रहते हैं विशेषकर इटली की ट्रिप। अब फिर से कांग्रेस पार्टी की स्‍थापना दिवस पर उन्‍हें मौजूद होना चाहिए था लेकिन वो इटली निकल गए और भाजपा को मौका मिल गया। हमेशा की तरह एक बार फिर मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को निशाने पर ले लिया है। उन्‍होंने कांग्रेस के स्‍थापना दिवस पर नदारद रहने को लेकर ट्वीट में लिखा, ‘कांग्रेस इधर अपना 136 वां स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी ‘9 2 11’ हो गये!!’ वी के सिंह ने भी शिवराज सिंह चौहान की बात दोहराते हुए कहा, ‘स्‍थापना दिवस पर राहुल विदेश में हैं। शायद वे थक गए हैं इसलिए वहां आराम कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी के स्‍थापना दिवस से नदारद राहुल गांधी पर भाजपा नेता ने निशाना साधा। पार्टी के अनुसार वे अपनी नानी से मिलने इटली गए हैं जिसे लेकर उनपर तंज कसे जा रहे हैं।

नानी से मिलने इटली गए हैं राहुल, वेणुगोपाल ने दी सफाई

पार्टी के शीर्ष प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को ही इस बात की जानकारी दी थी। उन्‍होंने बताया, कांग्रेस नेता राहुल गांधी कुछ दिनों के लिए अपने व्‍यक्‍तिगत दौरे पर हैं।’ सुरजेवाला ने कहा, ‘राहुल सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हैं। पार्टी नेतृत्‍व जहां कहता है राहुल वहीं जाते हैं।’  वहीं आज कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा राहुल के बारे में किसी भी सवाल का जवाब देने से बचती दिखाई दीं। स्‍थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी भी मौजूद नहीं थीं। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘राहुल अपनी नानी (grandmother) से मिलने गए हैं। क्‍या यह गलत है? हर किसी को व्‍यक्‍तिगत दौरे का अधिकार है। भाजपा निचले स्‍तर की राजनीति पर उतर आई है। वो राहुल गांधी पर हमले कर रही है क्‍योंकि उन्‍हें निशाना बनाना चाहती है। रविवार सुबह राहुल गांधी कतर एयरवेज की उड़ान से इटली के लिए रवाना हुए।

Related Articles

Back to top button