उत्तर प्रदेशलखनऊ

दुबई से फॉयल बनाकर लाया गया 38 लाख का सोना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:चौधरी चरण सिंह अंतररास्ट्रीय एयरपोर्ट पर दुबई से लाया गया लाखों का सोना कस्‍टम की टीम ने पकड़ लिया। कस्टम की टीम और तस्करों के बीच आंखमिचोली का खेल लगातार जारी है। गुरुवार को तस्कर सोने की फॉयल बनाकर उसको ट्रॉली बैग में छिपाकर लखनऊ लेकर आए थे। यहां कस्टम विभाग की टीम ने बैग से 38,12670 लाख का सोना बरामद किया। गौरतलब है कि नवंबर में भी कस्‍टम की टीम ने करीब 26 लाख का सोना और और उससे पहले सूटकेस में सोने के स्क्रू को जड़कर दुबई से लखनऊ लाया गया था।

लखनऊ में चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम की उपायुक्त निहारिका लाखा ने दुबई से आए विमान संख्‍या ।X -1194 के यात्री के ट्राली बैग की जांच की तो उसमें सोने की ढाली गई फ़ायल मिली।

ऐसे रखा गया था छुपाकर

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम की उपायुक्त निहारिका लाखा ने दुबई से आए विमान संख्‍या ।X -1194 के यात्री के ट्राली बैग की जांच की तो उसमें सोने की ढाली गई फ़ायल मिली। उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि यात्री ने ट्राली बैग में सोने को खिलौनों के बॉक्‍स के कार्ड बोर्ड, चाय पत्‍ती के बॉक्‍स और ट्रॉली बैग के निचले हिस्‍से में लगाए गए कार्ड बोर्ड में छुपा रखा था। कस्‍टम ने बबरामद सोने को सीमा शुल्‍क के प्रावधानों के तहत जब्‍त कर लिया है।

729 ग्राम सोना बरामद

बैग से 729 ग्राम सोना बरामद किया गया है। इसकी कीमत 38,12670 लाख रुपए बतायी जा रही है। कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि इस समय सीमा शुल्क आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ल के आदेश पर टीम मुस्तैद है

Related Articles

Back to top button