उत्तर प्रदेशराज्य

मऊ को CM ने दी 136 करोड़ की योजनाओं की सौगात

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के पूर्वांचल के दौरे पर हैं। सोमवार को मऊ में CM योगी ने पूर्ववर्ती सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि 2017 से पहले नौकरी चेहरा देखकर दी जाती थी। एक खास परिवार झोला लेकर वसूली के लिए निकल पड़ता था। हमने अब तक चार लाख युवाओं को नौकरी दी है। कोई भ्रष्टाचार या बेइमानी नहीं कर सकता है। यदि किसी ने ऐसा किया तो उसकी जगह जेल होगी।

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार रात 9 बजे गोरखनाथ मंदिर से निकलकर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित रैन बसेरे का अचानक निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मऊ में 136.35 करोड़ रुपए की 27 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। यहां आयोजित जनसभा में CM ने सबसे लेट से आने के लिए मऊ की जनता से क्षमा मांगी। कहा कि, मौसम की खराबी के चलते आने में देर हुई है। इससे पहले घोसी विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भी तय समय से लेट आया था। बावजूद इसके जनता ने पूरा सहयोग किया। यहां सीएम ने कृषि बिलों पर जारी भ्रम को दूर करने का प्रयास किया।

अब पूर्वांचल का युवा पलायन नहीं करेगा

हर नौजवान के हाथ को रोजगार देना, किसान को सिंचाई के साधन देना, हर महिला के सम्मान की रक्षा करना हमारा लक्ष्य है। जिन लोगों को आदत थी योजनाओं को लटकाने, भटकाने की वे न तो विकास होने देते थे न ही आस्था का सम्मान होने देते थे। वे कहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर कब बनेगा। मैं कहता था कि मंदिर जरूर बनेगा। 500 सालों की तमन्ना 2020 में पूरी हो गई। हम पूर्वांचल को पूर्वांचल एक्सप्रेस से जोड़ रहे हैं। यह यहां की अर्थव्यवस्था की रीढ़ होगा।

अफसरों को दिए अलाव जलाने के निर्देश

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार रात 9 बजे गोरखनाथ मंदिर से निकलकर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित रैन बसेरे का अचानक निरीक्षण किया। यहां सभी 10 बेड फुल थे। अधिकतर जेल वार्डन की परीक्षा देने आए परीक्षार्थी थे। मुख्यमंत्री ने तकरीबन सभी से उनका परिचय और गोरखपुर आने का कारण पूछा और सुविधाओं की जानकारी ली।

Related Articles

Back to top button