Uncategorized

एक बार फिर बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल (CHSL) परीक्षा, 2020 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख एक बार फिर बढ़ा दी है। इस संबंध में एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है। जिसके अनुसार, उम्मीदवार अब 26 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 दिसंबर थी। जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अब तक CHSL परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे ssc.nic.in पर विजिट कर जल्द आवेदन कर लें, क्योंकि इसके बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

                                                        अब 26 दिसंबर तक है मौका

उम्मीदवारों को इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखना होगा ध्यान

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 26 दिसंबर, 2020

ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि : 28 दिसंबर, 2020

ऑफलाइन चालान बनाने की अंतिम तिथि : 30 दिसंबर, 2020

चालान के माध्यम से शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि : 1 जनवरी, 2021

LDC/ JSA, PA/ SA पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा, डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं में साइंस स्ट्रीम से पास होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से कुूल 4,726 पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं।

एसएससी सीएचएसएल टियर 1 परीक्षा, 12 अप्रैल से 27 अप्रैल, 2021 तक आयोजित की जानी है। जो उम्मीदवार, एसएससी सीएचएसएल टियर 1 परीक्षा में अर्हता प्राप्त करेंगे, उन्हें टियर 2 परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। टियर 2 में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को टियर 3 – टाइपिंग टेस्ट / स्किल टेस्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा

Related Articles

Back to top button