उत्तर प्रदेशलखनऊ

कस्टम टीम ने ट्रॉली बैग से बरामद क‍िया सोना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :दुबई से कई तरीकों से सोने की तस्करी कर लखनऊ पहुंचाने के मामले थम नही रहे हैं। कभी बैग में सोने स्क्रू लगाकर लाया गया तो कभी बेल्ट के सोने के बक्कल को सिल्वर पोलिश कर तस्कर लखनऊ एयरपोर्ट तक आ गए। इस बार ट्राली बैग में सोने की बीड‍िंग लगाकर तस्कर दुबई से चौधरी चरण सिंह अंतररास्ट्रीय एयरपोर्ट पर आ गए। यहां कस्टम विभाग की टीम ने उनको पकड़ लिया।

कस्टम की डीसी निहारिका लाखा की टीम ने की कार्यवाही दुबई से लखनऊ आये थे यात्री। बीड‍िंग में सोना और चांदी मिले। दोनों के पास से कुल 597 ग्राम सोना और 590 ग्राम चांदी मिली।

दुबई से विमान नंंबर 6ई 8457 और एफजेड 8325 शुक्रवार देर रात लखनऊ एयरपोर्ट आयी थी। यहां कस्टम की डीसी निहारिका लाखा की टीम ने दो तस्करों को पकड़ा। एक के पास पेस्ट के रूप में सोना मिला। जबकि दूसरे के ट्राली बैग की बीड‍िंंग खोली गई। बीड‍िंग में सोना और चांदी मिले। दोनों के पास से कुल 597 ग्राम सोना और 590 ग्राम चांदी मिली। दोनों की कुल कीमत 31.85 लाख रुपए आंकी गई। कस्टम की टीम ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

निहारिका लाखा ने बताया कि लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम अलर्ट पर है। कस्टम कमिश्नर वीपी शुक्ल के आदेश पर यहां एक विशेष टीम तैनात की है।

Related Articles

Back to top button