उत्तर प्रदेशराज्य

जो बाइडन ने भारतीय अमेरिकी को दी अहम जिम्मेदारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतीय अमेरिकी वेदांत पटेल को असिस्टेंट प्रेस सेकेट्री नामित किया है। पटेल वर्तमान में बाइडन इंआग्रल के वरिष्ठ प्रवक्ता हैं और वह बाइडन कैंपेन का भी हिस्सा रहे हैं। वहां उन्होंने रीजनल कम्युनिकेशन डायरेक्टर के रूप में काम किया है। बाइडन के प्रारंभिक प्रचार में पटेल ने नेवादा और पश्चिमी प्राइमरी राज्यों में कम्युनिकेशन डायरेक्टर का दायित्व निभाया था। पूर्व में वह भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल के कम्युनिकेशन डायरेक्टर के रूप में भी काम कर चुके हैं।

नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस संचार और प्रेस स्टाफ के 16 नए सदस्यों की घोषणा की। इस 16 लोगों में से भारतीय मूल के वेदांत पटेल भी एक हैं।

भारत में जन्मे और कैलिफोर्निया में पले-बढ़े पटेल यूनिवर्सिटी आफ कैलीफोर्निया रिवरसाइड और यूनिवर्सिटी आफ फ्लोरिडा से स्नातक हैं। अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने व्हाइट हाउस संचार और प्रेस स्टाफ के लिए 16 सदस्यों की घोषणा की है। इन लोगों में से भारतीय मूल के वेदांत पटेल भी शामिल हैं।

इसके अलावा टीम में मेगन ऐपर को अनुसंधान निदेशक, केट बर्नर को उप संचार निदेशक, रोज़मेरी बोएग्लिन को सहायक प्रेस सचिव, माइक जीविन, को रैपिड रिस्पांस का निदेशक और मेघन हेसे को संदेश योजना के निदेशक बनाया गया है। बाइट ने पैगी हिल को वरिष्ठ क्षेत्रीय संचार निदेशक के रूप में भी नामित किया है। इसके अलावा माइकल किकुकावा को प्रेस सहायक, जेनिफर मोलिना को गठबंधन मीडिया का वरिष्ठ निदेशक, केविन मुनोज़ को सहायक प्रेस सचिव, संचार कार्यालय के लिए चीफ ऑफ़ स्टाफ के रूप में एम्मा रिले को जिम्मेदारी दी गई है।

जो बाइटन की टीम की तरफ से कहा गया है कि इन अनुभवी और प्रतिभाशाली व्यक्तियों को नामित करना नव-निर्वाचित राष्ट्रपति की अमेरिका के लिए निरंतर प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है औऱ ये सभी लोग पहले ही दिन से परिणाम देने के लिए तैयार हैं। बाइडन ने कहा कि ईमानदारी से और सीधे अमेरिकी लोगों से बात करके सरकार में विश्वास बहाल करना मेरे प्रशासन की एक बानगी होगी। हमारे संचार और प्रेस कर्मचारी इस प्रयास के अभिन्न अंग हैं और सभी अमेरिकियों के लिए इस देश को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मुझे गर्व है कि मैंने व्हाइट हाउस में अमेरिकी लोगों की सेवा के लिए इन लोगो को चुना।

Related Articles

Back to top button