खेल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन का कमाल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर गेंदबाज आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी की। पहली पारी में अपने पहले ही ओवर में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का विकेट हासिल किया। पहली पारी में चार विकेट लेकर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेट लेने के मामले में पूर्व दिग्गज कपिल देव को पीछे छोड़ दिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में अश्विन ने पहली पारी में कुल चार विकेट चटकाए। इन चार विकटों के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में विकटों की संख्या 81 पहुंचा दी और कपिल देव को पीछे छोड़ दिया।

एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। यह पहला मौका है जब दोनों टीमों के बीच कोई डे नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए और जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को महज 191 रन पर ढेर कर दिया।

अश्विन ने छोड़ा कपिल देव को पीछे

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में अश्विन ने पहली पारी में कुल चार विकेट चटकाए। इन चार विकटों के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में विकटों की संख्या 81 पहुंचा दी। इस तरह वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए। कपिल के नाम 79 विकेट थे जिसको अश्विन ने पीछे छोड़ा।

एडिलेड में अश्विन ने झटके चार विकेट 

पहली पारी में अश्विन ने 18 ओवर में 55 रन देकर कुल चार विकेट हासिल किए। इसमें पहला विकेट उन्होंने स्टीव स्मिथ का झटका था। इसके अलावा ट्रविस हेड, कैमरून ग्रीन और नाथन लियोन को अपना शिकार बनाया।

Related Articles

Back to top button