उत्तर प्रदेशलखनऊ

31 जनवरी बाद गोमतीनगर स्टेशन की सेकेंड एंट्री से भी प्रवेश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:इंदिरानगर सहित कई इलाकों से ट्रेन पकड़ने गोमती नगर स्टेशन आने वाले यात्री 31 जनवरी के बाद यहां सेकेंड एंट्री से भी आ सकेंगे। अभी उनको मुख्य भवन होकर जाना पड़ता है। गोमती नगर स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के लिए रेल भूमि विकास प्राधिकरण ने एक निजी कंपनी के साथ काम शुरू भी कर दिया है। इसका नया भवन प्लेटफार्म नम्बर छह की तरफ बन रहा है। अभी लोग गोमती नगर मिठाई चौराहा होकर ही गोमतीनगर स्टेशन पहुंचते हैं। इंदिरानगर, चिनहट, मल्हौर, विकास नगर, अलीगंज, खुर्रमनगर सहित ट्रांस गोमती के अधिकांश इलाके के लोगों को अधिक समय लगता है। ऐसे में रेल भूमि विकास प्राधिकरण ने दूसरी ओर बन रहे स्टेशन भवन के साथ मुख्य रोड को स्टेशन से जोड़ने का काम शुरू भी कर दिया है। यह रोड गोमती नगर स्टेशन के प्लेटफार्म छह तक जाएगी।

रेल भूमि विकास प्राधिकरण ने दूसरी ओर बन रहे स्टेशन भवन के साथ मुख्य रोड को स्टेशन से जोड़ने का काम शुरू कर दिया है।

वहां तक वाहनों से पहुंचकर यात्री सीढ़ी से स्टेशन के किसी भी प्लेटफार्म पर पहुंच सकेंगे। रेलवे ने रोड से प्लेटफार्म नम्बर छह को जोड़ने की मियाद 31 जनवरी 2021 तय की है। पिछले दिनों पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी लखनऊ आये थे। उन्होंने गोमतीनगर स्टेशन पहुंचकर विश्वस्तरीय बनाने की योजना का जायजा लिया।

रेल भूमि विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को जीएम ने तय समय पर ही यात्रियों के लिए रोड बनाकर उसे कनेक्ट करने के आदेश दिए हैं।।पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ के जनसंपर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने बताया कि यात्री 31 जनवरी के बाद दूसरे छोर से भी ट्रेन पकड़ सकेंगे।

Related Articles

Back to top button