उत्तर प्रदेशराज्य

मिशन शक्ति के तीसरे चरण का शुभारंभ

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश की योग आदित्यनाथ सरकार शनिवार से महिला व बेटियों के लिए मिशन शक्ति के तीसरे चरण की शुरुआत कर रही है। मिशन शक्ति का तीसरा चरण महिलाओं को रोजगार की मुख्यधारा से जोड़ते हुए उनकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहेगा।

 रक्षाबंधन से एक दिन पहले वित्त तथा कारपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ इस अभियान को हरी झंडी दिखाएंगी।

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में रक्षाबंधन से एक दिन पहले राज्यपाल आनंदी बेन, नरेंद्र मोदी सरकार में वित्त तथा कारपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ इस अभियान को हरी झंडी दिखाएंगी। आज इस खास मौके पर कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला चिकित्सकों के साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों, महिला स्वयं सहायता समूहों, महिला स्वयंसेवी संगठनों के अलावा शिक्षा, महिला सशक्तिकरण आदि क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य करने वाली 75 महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी निराश्रित महिला पेंशन योजना के तहत 29.68 लाख महिलाओं के खातों में 451 करोड़ रुपये भेजेंगे। इसके साथ ही 1.73 लाख से अधिक नए लाभार्थियों को भी इस योजना से जोड़ा गया है। मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के तहत 1.55 लाख बेटियों के खातों में 30.12 करोड़ रुपये भेजे जाएंगे। प्रदेश सरकार आज ही 59 हजार ग्राम पंचायत भवनों में मिशन शक्ति कक्ष की शुरुआत करेगी

Related Articles

Back to top button