उत्तर प्रदेश

एलडीए का मुख्तार अंसारी की भाभी को नोटिस

मुख्तार अंसारी की भाभी फरहत अंसारी के डालीबाग स्थित सरकारी जमीन पर किए गए अवैध निर्माण को ढहाने की तैयारी शुरू कर दी है। जिसके पहले चरण में इस भवन का शमन मानचित्र निरस्त किया जाएगा। एलडीए ने मंगलवार को इस बाबत मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी को नोटिस दे दी है। 

उप्र नगर विकास नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 की धारा-15 के तहत ये नोटिस जारी की है। जिसमें किसी भी जारी मानचित्र को निरस्त किया जाता है। 14 दिन के भीतर फरहत अंसारी को इस बात का जवाब एलडीए के विहित प्राधिकारी के समक्ष देना होगा। जहां उनको बताना होगा कि ये नक्शा क्यों न निरस्त कर दिया जाए। नक्शा निरस्त होने के बाद एलडीए भवन के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू करेगा।दैनिक जागरण पिछले तीन दिन से लगातार इस अवैध निर्माण को लेकर सवाल कर रहा है। 

मगर इस निर्माण को न तोड़ा गया है और न ही कोई कार्रवाई ही की गई है। एलडीए ने जो कार्रवाई गुरुवार को की थी वह गाटा संख्या 93 के 21 ए/14ए/1 और 21/216 ए पर किया गया है। मगर जिलाधिकारी कार्यालय से जो पत्र एलडीए को 14 अगस्त को लिखा गया था, उसमें फरहत अंसारी के नाम तीसरा भवन भी था। जिसका मकान नंबर 21 /14बी है। प्राधिकरण में इस इस संबंध में पूरे दिन बैठकों का सिलसिला जारी रहा। उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी ने संयुक्त सचिव ऋतु सुहास, अधिशासी अभियंता कमलजीत सिंह के साथ बैठक की और दोपहर में इस नोटिस को भेजने का आदेश जारी किया। एलडीए की ओर से सुपरवाइजर ने फरहत अंसारी को ये नोटिस सौंपी।

एलडीए की ओर से सुपरवाइजर ने फरहत अंसारी को ये नोटिस सौंपी। 14 दिन के भीतर उनसे जवाब मांगा गया है। दूसरी ओर इस नोटिस को लेकर एलडीए उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी ने जागरण संवाददाता के सवालों का कोई जवाब नहीं दिया।

Related Articles