उत्तर प्रदेशलखनऊ

मड़ियांव की कबाड़ मंडी में लगी भीषण आग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :राजधानी के  मड़ियांव क्षेत्र में सीतापुर रोड स्थित कबाड़ मंडी में गुरुवार रात भीषण आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की चपेट में आने से मंडी की करीब 30 दुकानें जलकर राख हो गईं। दमकल कर्मियों ने दो दर्जन से अधिक गाड़ियों की मदद से तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

लखनऊ के मड़ियांव क्षेत्र में सीतापुर रोड पर हुई घटना। आग की चपेट में आने से जलीं करीब 30 दुकानें। दमकल कर्मियों ने दो दर्जन से अधिक गाड़ियों की मदद से तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दरअसल, मड़ियांव क्षेत्र में केशवनगर स्थित कबाड़ मंडी में गुरुवार रात एकाएक आग लग गई। घटना से मंडी में अफरा-तफरी मच गई। मंडी के लोगों ने पहले पानी फेंककर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आग बेकाबू होते देख लोगों ने दमकल को सूचना दी। सूचना पर बीकेटी समेत कई फायर स्टेशनों से करीब दो दर्जन गाड़ियां पहुंची। फायर कर्मियों ने आग पर काबू पाना शुरू किया। उधर, लोग चीख-पुकार करते हुए अपना सामान हटाने में लगे थे। सुरक्षा के दृष्टिगत लोगों को फायर कर्मियों ने रोका। दमकल कर्मियों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर किसी तरह से काबू पाया। एफएसओ बीकेटी ने बताया कि करीब 25-30 दुकानें जली हैं। आग संभवतः शार्ट सर्किट के कारण लगी है।

डेढ़ साल में तीसरी बार लगी आग

स्थानीय दुकानदारों में असलम, जुबैद समेत कई अन्य लोगों ने बताया कि डेढ़ साल में यह तीसरी बार आग लगी है। लोगों का आरोप है कि आग लगाई गई है। दो माह पहले एलडीए की टीम पहुंची थी। टीम ने मंडी को अवैध बताकर कुछ दुकानें भी गिराई थीं।

दमघोटू धुंए से हलकान हुए लोग

मंडी में प्लास्टिक का सामान, कबाड़ और भारी मात्रा में डंप था। आग से काला दमघोटू धुंआ काफी निकला। जिससे दमकल कर्मियों समेत स्थानीय लोग काफी परेशान हुए। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

Related Articles

Back to top button