उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

दुष्कर्म के बाद युवती की हत्‍या आरोपित के खिलाफ कार्रवाई .. बोले सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर लखमीपुर खीरी में छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में काफी तल्ख हैं। इस प्रकरण में लव-जेहाद का मामला सामने आने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(एनएसए) के तहत कार्रवाई करने का निर्देश देने के साथ पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने इस मामले में आरोपित दिलशाद के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि आरोपित के खिलाफ तत्काल एनएसए) के तहत कार्रवाई की जाए। पुलिस ने आरोपित दलशाद को गिरफ्तार कर लिया है। अब उसके खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई होगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पीडि़त परिवार को पांच लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करा कर अपराधी को जल्द से जल्द सजा दलाई जाएगी। इसमें सरकार पीड़िता की तरफ से केस लड़ेगी। 

माना जा रहा है कि छात्रा का गला काटकर हत्या की गई थी। पुलिस ने इस मामले में दिलशाद नाम के युवक को गिरफ्तार किया था। एसपी सतेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी दिलशाद ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। वह लव जेहाद करना चाहता था। उसने दलित छात्रा को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया था। इस बीच लड़की की शादी कहीं और तय हो गई। इसकी जानकारी होने पर दिलशाद ने उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाकर निकाह की बात करने लगा, लेकिन जब छात्रा ने इनकार कर दिया तो आरोपी दिलशाद ने उसे मिलने के लिए बुलाया और दुष्कर्म के बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर डाली।

Related Articles