उत्तर प्रदेशराज्य

पूर्व मंत्री के करीबी के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद

स्वतंत्रदेश ,लखनऊउत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में आज प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के करीबी गुड्‌डा देवी के घर पर छापेमारी की। छापेमारी के बाद से काफी तनाव का माहौल बना हुआ है। देर शाम गुड्डा देवी के घर की एक दीवार तोड़ी गई, जिसमें भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है।टीम कैश गिनने के लिए बड़ी वाली मशीन लेकर गुड्‌डा देवी के घर पहुंची। पूरे दिन हई छापेमारी के बाद ईडी की टीम देर शाम गुड्‌डा देवी के घर से निकली। टीम के साथ दो सूटकेस भी थे, जिसमें बरामद कैश और अन्य कागजात होने की बात सामने आ रही है।

सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर गुरुवार की सुबह छह बजे प्रवर्तन निदेशालय ईडी टीम छापामारी करने पहुंची। प्रवर्तन निदेशालय की तीन टीम बेनामी संपत्ति से जुड़े अभिलेखों को खंगाल रही है। पूर्व कैबिनेट मंत्री की करीबी गुड्डा देवी के घर पर भी छापामारी कर ईडी पूछताछ कर रही है। लखनऊ स्थित आवास पर भी छापामारी किए जाने की बात सामने आ रही है।

सूत्रों ने बताया कि लखनऊ में प्रजापति के घर पर छापेमारी की जा रही है। ईडी द्वारा 2021 में दर्ज किया गया मनी लॉन्ड्रिंग मामला, उत्तर प्रदेश सतर्कता विभाग की एफआईआर के बाद सामने आया है, जिसमें गायत्री प्रजापति और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ अवैध रेत खनन और आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप हैं।

ईडी ने जनवरी में प्रजापति, उनके परिवार के सदस्यों और सहयोगियों के 13 करोड़ रुपये से अधिक कीमत के मुंबई के चार फ्लैट और लखनऊ में कई भूमि जब्त की थी। ईडी द्वारा तलाशी लेने के बाद यह कार्रवाई हुई।

Related Articles

Back to top button