उत्तर प्रदेशराज्य

चारबाग व गोमतीनगर से अयोध्या के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

स्वतंत्रदेश,लखनऊरामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए चारबाग व गोमतीनगर स्टेशन से अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसके लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजे गए हैं। बोर्ड की हरी झंडी मिलते ही ट्रेनें पटरी पर उतर जाएंगी। प्राण प्रतिष्ठा से पहले चारबाग, लखनऊ जंक्शन समेत रूट के स्टेशन संवारे जाएंगे।अयोध्या में 22 जनवरी को आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश ही नहीं, दुनियाभर से मेहमान पहुंचेंगे। इसके मद्देनजर उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन की ओर से स्पेशल ट्रेनें चलाकर आवाजाही को बेहतर बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

चारबाग के रास्ते अयोध्या जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस व गोरखपुर-लखनऊ वाया अयोध्या वंदे भारत एक्सप्रेस वीआईपी यात्रियों को राहत देंगी। वहीं चारबाग से अयोध्या रूट पर स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसी तरह पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन भी गोमतीनगर स्टेशन व लखनऊ जंक्शन से अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाकर मेहमानों को राहत देने की तैयारी है।

50 सिटी बसें 14 से पहले अयोध्या पहुंच जाएंगी
सिटी ट्रांसपोर्ट प्रशासन ने लखनऊ में चल रहीं 140 इलेक्ट्रिक बसों में से 50 को अयोध्या भेजने का पहले ही निर्णय ले लिया है। ये बसें 14 जनवरी से पहले अयोध्या भेज दी जाएंगी और वहां 25 जनवरी तक चलेंगी।

Related Articles

Back to top button