Uncategorized

 फाइनल मैच के लिए सज चुका है नरेंद्र मोदी स्टेडियम

स्वतंत्रदेश,लखनऊभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मैच खेला जाएगा. अहमदाबाद में खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए लगभग सभी तैयारियां हो चुकी हैं. टीम इंडिया अहमदाबाद पहुंच चुकी है. यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. यहां कई बड़े दिग्गज पहुंचने वाले हैं. मैच से पहले स्टेडियम को काफी सजाया गया है. इसमें कई तरह की लाइट्स लगी हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक वीडियो शेयर किया गया है.

दरअसल एक्स (ट्विटर) पर एक यूजर ने वीडियो शेयर किया है. इसमें नरेंद्र मोदी स्टेडियम का दिलचस्प नजारा दिखाई दे रहा है. स्टेडियम में कई तरह की लाइट्स लगी हैं, जो कि दर्शकों को काफी रोचक लग सकती हैं. इसके साथ-साथ पूरे स्टेडियम में जगह-जगह पर बड़े-बड़े स्पीकर्स लगाए गए हैं, जो कि मैच के दौरान गाना सुनाएंगे. इसके साथ ही इन पर मैच से जुड़ी अनाउंसमेंट और कमेंट्री भी की जाएगी.

स्टेडियम में एक साथ करीब 1 लाख और 32 हजार लोग बैठकर मैच देख सकते हैं. यह स्टेडियम मैच के दौरान खचाखच भरा होगा. इस वजह से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. स्टेडियम में हर जगह पर पुलिसकर्मी तैनात होंगे. स्टेडियम में जाने वाले दर्शकों की भी जांच होगी.

बता दें कि भारत ने न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में 70 रनों से हरा दिया था. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनाई थी. ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को हराया था. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा था. अब फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टक्कर देखने को मिलेगी.

Related Articles

Back to top button