उत्तर प्रदेशराज्य

नेपाल में भूकंप से भीषण तबाही

स्वतंत्रदेश ,लखनऊभारत के कई राज्यों में शुक्रवार देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसी क्रम में नेपाल की धरती भी कांपी, यहां इसके भयावह परिणाम देखे गए। अब तक इस आपदा में मृतकों की संख्या 129 पहुंच गई है। आपदा को लेकर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने भूकंप से हुई मानवीय और भौतिक क्षति पर दुख व्यक्त किया।नेपाल वेबसाइट द काठमांडू पोस्ट के मुताबिक पश्चिमी नेपाल में शुक्रवार देर रात भूकंप की तीव्रता 6.4 आंकी गई। मलबे में दबे लोगों को बचाने के लिए राहत अभियान जारी है।

मलबे में दब दिख रहे वाहन

नेपाल में भूकंप के चलते मलबे में वाहन दब चुके हैं। अपनों की तलाश में अस्पतालों में तगड़ी भीड़ इकट्ठा है। नेपाल प्रधानमंत्री दहल ने घायलों के इलाज के लिए सभी प्रकार के सुविधा मुहैया कराने की बात कही है।अस्पतालों के बाहर लगी भीड़भूकंप से नेपाल को भारी नुकसान हुआ है। कहीं इमारत ध्वस्त तो कहीं मलबे में दबे वाहन। अपनों के इलाज के लिए अस्पतालों में पीड़ितों की भारी भीड़ लगी हुई है। नेपाल से आईं तस्वीरें वहां के भयानक मंजर को बयां कर रही हैं।सरकारी नेपाल टेलीविजन के अनुसार, पश्चिमी नेपाल के जजरकोट और रुकुम जिलों में लगभग 140 लोग घायल हुए हैं। सभी का इलाज जारी है।128 लोगों की मौत हो गई।नेपाल के जाजरकोट जिले में शुक्रवार आधी रात को आए भीषण भूकंप में से भारी नुकसान हुआ है। आपदा से मरने वालों की संख्या 128 पहुंच गई है।

4 Nov 20237:33:13 AM

नेपाल प्रधानमंत्री कमल दहल ने जताया दुख

 नेपाल पीएमओ ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल जी ने शुक्रवार रात 11:47 पर जजरकोट के रामीडांडा में आए भूकंप से हुई मानवीय और भौतिक क्षति पर गहरा दुख व्यक्त किया है और घायलों तत्काल बचाव और राहत के लिए सभी 3 सुरक्षा एजेंसियों को तैनात किया है।

Related Articles

Back to top button