उत्तर प्रदेशराज्य

सात दिन में खाली कराया जाएगा आजम खां का स्कूल

स्वतंत्रदेश ,लखनऊसपा नेता आजम खां के जौहर ट्रस्ट के कब्जे से शिक्षा विभाग की 41181 वर्ग फीट (3825 वर्ग मीटर) जमीन मुक्त कराने का आदेश शासन ने जारी कर दिया है। इस जमीन पर आजम खां ने रामपुर पब्लिक स्कूल (आरपीएस) गर्ल्स विंग और सपा कार्यालय बना रखा है। बृहस्पतिवार को जिला प्रशासन को इस संबंध में अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार का पत्र मिल गया है। आदेश मिलने के बाद जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने सीडीओ की अध्यक्षता में छह सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है। संभावना है कि प्रशासन शुक्रवार को नोटिस जारी कर सकता है। 

कमेटी के अध्यक्ष सीडीओ नंदकिशोर कलाल ने कहा कि नोटिस देने की तैयारी की जा रही है। जमीन को सात दिन में खाली कराया जाएगा। सीएम योगी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में जौहर ट्रस्ट को शर्तों के उल्लंघन के चलते 30 साल की लीज पर दी गई माध्यमिक शिक्षा विभाग की जमीन को वापस लेने का फैसला किया गया था। कैबिनेट से इस फैसले का प्रस्ताव पारित होने के बाद अब इस संबंध में बृहस्पतिवार को विस्तृत आदेश जारी कर दिया गया।

शासन के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार की ओर से जिलाधिकारी को इस संबंध में आदेश भेजा गया है, जिसमें कैबिनेट के फैसले का उल्लेख करते हुए शिक्षा विभाग की जमीन को कब्जामुक्त कराने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि जमीन को कब्जा मुक्त करा कर माध्यमिक शिक्षा विभाग को सौंप दी जाए। अपर मुख्य सचिव ने इस आदेश का जल्द से जल्द पालन कराने के लिए कहा है।

आदेश मिलने के बाद प्रशासन सक्रिय हो गया है। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने आदेश आने के बाद जमीन को खाली कराने के लिए मुख्य विकास अधिकारी नंद किशोर कलाल की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दी है। कमेटी अब इस प्रकरण में जमीन को कब्जा मुक्त कराएगी। कमेटी की ओर से अब नोटिस जारी करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button