उत्तर प्रदेशलखनऊ

सीएम ने दिए सख्त निर्देश,गो तस्करी में करें कठोर कार्रवाई

:स्वतंत्रदेश, लखनऊमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अगामी दिनों में आने वाले त्योहार व पर्व पर कानून-व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से आमजन के दरवाजे खुले रखने को कहा है, ताकि उनके समस्याओं का तत्काल समाधान किया जा सके। उन्होंने फील्ड में तैनात अधिकारियों को संवेदनशीलता के साथ जनशिकायतों का निस्तारण करने पर जोर देते हुए जिला स्तर जर जनसुनवाई की व्यवस्था को प्रभावी बनाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने चेहल्लूम पर निकलने वाले जुलूस में हथियारों का प्रदर्शन न होने देने का भी निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री सोमवार को सभी मंडलायुक्त, डीएम, एडीजी,आईजी. पुलिस कमिश्नर, एसपी समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कानून-व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि त्योहारों का यह समय कानून-व्यवस्था के दृष्टिगत संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अगले दिन चेहल्लुम का जुलूस निकलेगा। इस दौरान हथियारों का प्रदर्शन न होने पाए। त्योहारों पर सभी जनपदों में विद्युत की निर्बाध आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए उन्होंने गोकशी और गो तस्करी के मामलों कठोरतम कार्रवाई करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने तहसील स्तर पर अभियान चलाकर वरासत के मामलों की समीक्षा करने और अवैध बस और टैक्सी स्टैंडों को हटाने के लिए अभियान चलाने का भी निर्देश दिया है। इस काम में पुलिस, जिला प्रशासन, नगर निकाय और विकास प्राधिकरणों को समन्वय बना कर कार्रवाई करने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग अवैध और मिलावटी शराब के खिलाफ अभियान चलाकर रोक लगाएं। मुख्यमंत्री ने बारिश और बाढ़ की स्थिति को लेकर नगर निकाय और ग्राम पंचायतों में फॉगिंग और एंटी लार्वा के छिड़काव कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने बाढ़ के कारण हुई जनहानि पर तुरंत चार लाख रुपए की आर्थिक मदद उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया।मुख्यमंत्री ने किसी भी मामले को लटकाए न रखने की हिदायत देते हुए अधिकारियों को जनता की शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। जी-20 के आयोजन के दृष्टिगत एनसीआर में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रखने को भी कहा है।

Related Articles

Back to top button