Uncategorized

75 जिलों में आज फिर बारिश का अलर्ट

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:यूपी के सहारनपुर, मेरठ और मुरादाबाद में मंगलवार सुबह भी बारिश हुई। मौसम विभाग ने प्रदेश के 7 शहरों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बाकी 65 शहरों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, वेस्ट यूपी में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की चेतावनी दी गई है।

यूपी के जिन शहरों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उनमें शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, बिजनौर और मुरादाबाद हैं। इन शहरों में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान लगाया गया है। वहीं, अन्य शहरों में भी बारिश-हवाओं का अलर्ट है।

प्रदेश में 24 घंटे में 4.7 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड
प्रदेश में 18 मार्च से बिगड़े मौसम की वजह से बारिश हो रही है। बीते 24 घंटे में 4.7 मिलीमीटर बारिश हुई। पूर्वांचल के तराई क्षेत्रों के अलावा पश्चिम के क्षेत्रों में भी संभावना से कई गुना ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई। यही नहीं, 19 से 20 मार्च के बीच हुई बारिश का आकलन 1.6 मिलीमीटर रिकॉर्ड किया गया था। सबसे ज्यादा बहराइच और वाराणसी में बारिश हुई है।उत्तर प्रदेश में बारिश के बीच बीते 24 घंटे में लखीमपुर खीरी 34 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म रिकॉर्ड किया गया। इसके अलावा, हमीरपुर का तापमान 31.2, प्रयागराज में 32.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। शाहजहांपुर में न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Related Articles

Back to top button