उत्तर प्रदेशराज्य

इकाना की पिच पर सवाल? क्यूरेटर का हटना तय

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लो स्कोरिंग मुकाबले में भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत मिली। भारतीय टीम के कप्तान हार्डिक पांड्या ने पिच को खराब बताया था। इसके बाद पिच क्यूरेटर को लेकर हंगामा खड़ा हो गया। बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने क्यूरेटर पर सवाल खड़ा किया है। सूत्रों के मुताबिक पिच कयूरेटर सुरेंद्र यादव को हटा दिया गया है। लेकिन अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

एसोसिएशन के लोगों का कहना है कि इकाना स्टेडियम में जल्द नया क्यूरेटर नियुक्त किया जाएगा। उसके अलावा यहां के पिच को अगले एक महीने के अंदर सुधार दिया जाएगा। यहां पिछले दो बार से पिच बहुत घटिया बनाई जा रही है। वहीं पिच पर सवाल उठने के बाद IPL के 7 मैचों पर भी संकट खड़ा हो गया है।

बॉलिंग कोच बोले- क्यूरेटर से सवाल होने चाहिए
टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे से जब भास्कर टीम ने पिच को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि हमें मैच से पहले ही लग गया था कि पिच पर कैसे खेलेंगे। पिच के दोनों तरफ 15 फीट तक घास होनी चाहिए थी, जो नजर नहीं आई। उन्होंने कहा कि इस तरह के पिच क्यों बनते हैं? इसको लेकर क्यूरेटर से सवाल होना चाहिए।एक्सपर्ट का कहना है कि पिच को लेकर जल्द ही कुछ नहीं किया गया तो इकाना को IPL की जिम्मेदारी भी नहीं मिलेगी। यहां 7 मैच होने हैं। लखनऊ की टीम का यह होम ग्राउंड है। पिछली बार कोविड की वजह से यहां मैच नहीं हुए थे। अब अगर ऐसी ही पिच रही तो IPL पर संकट खड़ा हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button