उत्तर प्रदेशराज्य

रोडवेज बसों में बहनों के लिए फ्री यात्रा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने रक्षाबंधन पर बहनों के लिए रोडवेज की बसों में इस बार 48 घंटे मुफ्त में यात्रा करने के आदेश दिए हैं। बहनें आज रात 12 बजे से 12 अगस्त की मध्य रात्रि रात 12 बजे तक 48 घंटे बस में फ्री यात्रा कर सकेंगी। आदेश मिलते ही तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। क्षेत्रीय प्रबंधक बरेली रीजन आरके त्रिपाठी ने चारों डिपो के एआरएम को निर्देश दिए हैं कि बहनों के लिए मुफ्त यात्रा का इंतजाम कर लें।वहीं 10 अगस्त से 15 अगस्त तक सभी रोडवेज कर्मियों का अवकाश भी निरस्त किया है। इस दौरान कार्य करने वालों को प्रोत्साहन राशि देने का भी आदेश जारी किया है। बरेली रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि बरेली, रुहेलखंड, बदायूं और पीलीभीत डिपो की 669 बसों का संचालन किया जाना है। सभी बसों में बहनें बिना टिकट यात्रा कर सकेंगी। परिचालक उन्हें शून्य किराया की टिकट देंगे। इसके लिए सभी एआरएम के निर्देशन में मानीटरिंग के लिए टीमें बनाई गई हैं।विशेष परिस्थितियों को छोड़कर बस संचालन से संबंधित समस्त अधिकारी चालक, परिचालक व संचालन शाखा के कर्मचारियों को उक्त 6 दिवसों की अवधि के दौरान कोई अवकाश नहीं दिया जाएगा। इस अवधि के दौरान कोई भी अधिकारी अपना कार्यक्षेत्र नहीं छोड़ेंगे।

 बरेली रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि बरेली रुहेलखंड बदायूं और पीलीभीत डिपो की 669 बसों का संचालन किया जाना है।

रोडवेज विभाग के अधिकारियों के अनुसार 10 अगस्त से 15 अगस्त 2022 तक लगातार ड्यूटी करने वाले परिवहन निगम के समस्त चालक परिचालकों, पर्यवेक्षकों एवं तकनीकी शाखा के कर्मचारियों के लिए छह दिनों की प्रोत्साहन योजना भी तैयार की है।

10 अगस्त से 15 अगस्त तक प्रतिदिन औसतन 300 किलोमीटर के हिसाब से छह दिनों में कुल 1800 किलोमीटर बस संचालन करने वाले सभी संविदा व नियमित चालकों व परिचालकों के लिए 1200 रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। वहीं संविदा चालक, परिचालक को 1800 किमी से अधिक दूरी पर प्रति किलोमीटर .55 पैसे देय होगा।

Related Articles

Back to top button