उत्तर प्रदेशलखनऊ

दिनेश खटीक को मिली बड़ी जिम्मेदारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जलशक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक की ओर से खुद को योगी सरकार (Yogi Sarkar) में काम नहीं आवंटित करने के बारे में पिछले हफ्ते पत्र लिखकर वितंडा खड़ा करने के बाद जलशक्ति विभाग हरकत में आ गया है।

प्रमुख सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन अनिल गर्ग की ओर से 28 जुलाई को जारी आदेश में जलशक्ति राज्य मंत्रियों दिनेश खटीक और रामकेश निषाद को कार्य आवंटित कर दिया गया है। लोक निर्माण विभाग समेत कई और विभागों में भी राज्यमंत्रियों को काम बांट दिया गया है।

यूपी में राजनीतिक झंझावात के बाद गुरुवार को जारी किये गए आदेश में राज्यमंत्री दिनेश खटीक को पश्चिम व बुंदेलखंडसे संबंधित कार्य की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

जलशक्ति राज्य मंत्री दिनेश खटीक की ओर से 19 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखा गया पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें उन्होंने राज्य मंत्री की हैसियत से खुद को विभाग में कोई अधिकार और काम नहीं आवंटित करने का दुखड़ा रोया था।

उन्होंने पत्र में कहा था कि जब विभाग में हुए तबादलों के बारे में मांगने के बावजूद विभागाध्यक्ष की ओर से उन्हें कोई जानकारी नहीं उपलब्ध कराई गई तो उन्होंने प्रमुख सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन अनिल गर्ग को फोन किया। गर्ग ने उनकी पूरी बात सुने बिना ही बीच में फोन काल को काट दिया।इस राजनीतिक झंझावात के बाद प्रमुख सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन की ओर से गुरुवार को जारी किये गए आदेश में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के निवासी राज्यमंत्री दिनेश खटीक को सहारनपुर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद के साथ ही झांसी, चित्रकूट धाम और कानपुर मंडलों में सिविल यांत्रिक संगठन के राजस्व अधिष्ठान और शासन को संदर्भित समूह ‘ग’ के कर्मचारियों के वह प्रकरण जिनमें अपील व दंड से संबंधित कार्य की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Related Articles

Back to top button