उत्तर प्रदेशराज्य

 मोदी लखनऊ में आज रखेंगे रोजगार देने की नींव

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपने लगातार दूसरे कार्यकाल के पहले ही चरण में पांच लाख लोगों को रोजगार का अवसर देने की नींव रख रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को लखनऊ में यूपी इंवेस्टर्स समिट 3.0 का आगाज करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आज दिन में करीब 11:30 बजे से होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 3.0 में 80,224 करोड़ की 1406 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जिससे पांच लाख लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

UP Investors Summit Ground Breaking Ceremony 3.0:
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बड़ी परियोजनाओं की आधारशिला वर्चुअल रखेंगे तो जिला स्तर पर तीन करोड़ रुपये तक की परियोजनाओं की नींव रखी जाएगी। 

औद्योगिक निवेश परियोजनाओं की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में देशभर के बड़े उद्यमी होंगे। इस बड़े आयोजन से योगी आदित्यनाथ सरकार का लक्ष्य अगले पांच वर्षों में दस लाख करोड़ रुपये का निवेश प्रदेश में लाने का है। उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास की यात्रा में आज यानी तीन जून शुक्रवार का दिन ऐतिहासिक है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज लखनऊ में यहां 80 हजार करोड़ रुपये की औद्योगिक परियोजनाओं का भूमि पूजन करेंगे। इस आयोजन में शामिल होने के लिए देश-दुनिया के वह दिग्गज उद्यमी राजधानी पहुंच चुके हैं, जो प्रदेश में निवेश कर रहे हैं। खास बात यह भी है कि ‘सबका साथ, सबका विकास’ को सुशासन का मूलमंत्र मानने वाली भाजपा सरकार के औद्योगिक विकास के इस बड़े कदम में भी प्रदेश के सभी 75 जिले सहभागी नजर आएंगे।

योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के इस पहले बड़े समारोह जीबीसी-3 का इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुक्रवार को सुबह लगभग 11 बजे आगाज होगा। कार्यक्रम का शुभारंभ कर प्रधानमंत्री मोदी 80 हजार करोड़ रुपये की 1406 परियोजनाओं का वर्चुअल भूमिपूजन करेंगे। समारोह में शामिल होने के लिए देश-दुनिया के लगभग 170 प्रमुख उद्योगपति और औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधि गुरुवार शाम तक लखनऊ पहुंच चुके थे। इनमें अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी, आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला, हीरानंदानी ग्रुप के चेयरमैन निरंजन हीरानंदानी, एयर लिक्विड लिमिटेड के वाइस प्रेसीडेंट मैथ्यू आइरिस, रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड के डायरेक्टर अनंत अंबानी जैसे दिग्गज शामिल हैं। यह प्रमुख उद्यमी उत्तर प्रदेश में निवेश को लेकर अपने अनुभव और विचार भी साझा करेंगे।

Related Articles

Back to top button