उत्तर प्रदेशराज्य

फूट-फूटकर रोए योगी के मंत्री

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गुरुवार को यूपी विधानमंडल में एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली। योगी सरकार के मंत्री विधान परिषद में फूट-फूट कर रोने लगे। बजट पेश होने के बाद सदन की कार्यवाही दोबारा दोपहर 2 बजे के बाद शुरु हुई। इस दौरान विधानपरिषद में योगी सरकार के मत्स्य पालन मंत्री संजय निषाद समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान अपने भाई की हत्या और उसके बाद खुद को जेल में डाल दिए जाने की घटना को याद करते हुए भावुक हो गए। वो विधानपरिषद में ही रोने लगे।

फूट-फूटकर रोए योगी के मंत्री

अब विधान परिषद में हुई इस घटना की चर्चा पक्ष और विपक्ष दोनों कर रहा है। योगी सरकार ने निषाद पार्टी से गठबंधन कर चुनाव लड़ा है। संजय निषाद को पार्टी ने एमएलसी भी बनाया है।

विधान परिषद में रोने लगे मंत्री
यूपी विधान परिषद में मतस्य मंत्री संजय निषाद 7 जून 2015 को सपा सरकार में हुई घटना को याद कर रहे थे। मंत्री ने कहा, “तब मेरे कार्यकर्ताओं पर गोली चलाई गई। जिसमें मेरे भाई की हत्या हो गई और मुझे 302 का बंदी बनाकर बेवजह जेल में रखा गया। तब सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेरी मदद की और हमारी जातियों के विकास के लिए सोचा।” सदन को यह बात बताते वक्त संजय निषाद की आंखे भर आई।

सपा सरकार में जुल्म और ज्यादतियां होती थीं- संजय
परिषद में संजय निषाद ने कहा कि, ”सपा सरकार में सबसे ज्यादा जुल्म और ज्यादतियां होती थी। ऐसे लोगों को देश में रहने का अधिकार नहीं है। ऐसे लोगों को प्रदेश में राजनीति करने का अधिकार नहीं है, तब हमें खूब प्रताड़ित किया गया था। मैं कैसे जिंदा हूं, केवल मैं जानता हूं।

योगी सरकार के मंत्री की सीएम योगी से मांग
संजय निषाद ने कहा, “मेरे साथी भी जेल में थे तो कोर्ट ने माना की गोली पुलिस ने चलाई थी। मैं चाहता हूं कि इस घटना की जांच हो और सारे लोगों को न्याय दिलाया जाए। मैं धन्यवाद दूंगा सीएम योगी को जो हमारे समाज के लिए आगे आए है।” मंत्री संजय निषाद ने विधान परिषद में इस घटना का जिक्र कर सरकार से जांच करवाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करवाने की मांग कर रहे थे। फर्जी मुकदमों में फंसाए गए निषाद पार्टी कार्यकर्ताओं से मुकदमों हटाने की भी अपील की।

Related Articles

Back to top button