उत्तर प्रदेशराज्य

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ की एक और खास पहल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा कि पिछले दिनों रामनवमी, अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद सहित अनेक पर्वों के शांति और सौहार्दपूर्ण आयोजन से उत्तर प्रदेश ने एक बड़ा और सकारात्मक संदेश दिया है। अनावश्यक रूप से लगाए गए लाउडस्पीकरों को हटाने में सफलता पाई है। लाउडस्पीकर की आवाज संबंधित परिसर के भीतर ही रहेगी, सौहार्द के साथ हमने यह करके उदाहरण प्रस्तुत किया है। कहा क‍ि उतारे गए लाउडस्‍पीकर स्‍कूलों को दे द‍िए जाएं। सीएम ने कहा, यह स्थिति आगे भी बनी रहे। यदि फिर कहीं अनावश्यक लाउडस्पीकर लगाए जाने या तेज आवाज में बजने की शिकायत मिली तो संबंधित सर्किल के पुलिस अधिकारी, डिप्टी कलेक्टर व अन्य अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। साथ ही योगी ने निर्देश दिया कि विभिन्न जिलों में जो लाउडस्पीकर लोगों ने हटाए हैं, उन्हें बातचीत के माध्यम से आवश्यकतानुसार पास के स्कूलों को उपलब्ध कराने में सहयोग करें।

मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा कि प‍िछले द‍िनों धार्म‍िक स्‍थलों से जो लाउडस्‍पीकर हटाए गए हैं उन्हें बातचीत के माध्यम से आवश्यकतानुसार पास के स्कूलों को उपलब्ध कराया जाए। 

  योगी ने अधिकारियों से कहा कि माफिया और अपराधियों की संपत्ति जब्त और ध्वस्त करने की कार्रवाई चलती रहेगी। इसके साथ अधिकारी ध्यान रखें कि ऐसी कार्रवाई किसी गरीब-असहाय के खिलाफ न हो।

Related Articles

Back to top button