उत्तर प्रदेशराज्य

हादसे रोकने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ गंभीर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:सड़क दुर्घटनाओं को कम से कम करने के लिए प्रदेश सरकार सड़क सुरक्षा का विशेष अभियान शुरू करने जा रही है। इसके लिए संबंधित विभागों के साथ बैठक कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों कार्ययोजना बनाने का निर्देश दिया था। वह बुधवार को सभी नगर निकायों के जनप्रतिनिधियों से वर्चुअल संवाद कर कार्ययोजना समझाएंगे। उसके बाद अभियान की शुरुआत की जाएगी। 

सीएम योगी बुधवार को इस कार्ययोजना के साथ प्रदेश के सभी नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ संवाद करेंगे। 

मुख्यमंत्री ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित टीम-9 की बैठक में निर्देश दिया कि सड़क सुरक्षा के व्यापक महत्व को देखते हुए पुलिस, यातायात, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, परिवहन, नगर विकास, लोक निर्माण आदि संबंधित विभागों के परस्पर समन्वय से जागरूकता अभियान की कार्ययोजना तैयार की जाए।बुधवार को वह इस कार्ययोजना के साथ प्रदेश के सभी नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ संवाद करेंगे। उसके बाद सड़क सुरक्षा अभियान शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेसिक और माध्यमिक स्कूलों में बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए विशेष प्रयास की जरूरत है। योगी ने यातायात नियमों के संबंध में प्रधानाचार्यों, प्राचार्यों और विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों को प्रशिक्षण देने व अभिभावकों के साथ विद्यालयों में बैठक करने के भी निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button