उत्तर प्रदेशराज्य

ये बने प्रदेश के नए एडवोकेट जनरल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट बैठक मंगलवार को लोक भवन में सम्पन्न हो गई। इस बैठक में 13 प्रस्तावों को हरी झंडी दी गई। वरिष्ठ वकील अजय मिश्र को उत्तर प्रदेश का नया महाधिवक्ता नियुक्त करने के फैसले पर मुहर लगाने के साथ ही कैबिनेट ने 23 मई से उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र प्रारंभ करने का निर्णय लिया।

 कैबिनेट बैठक मंगलवार को लोक भवन में सम्पन्न हो गई। बैठक में वरिष्ठ वकील अजय मिश्र को उत्तर प्रदेश का नया महाधिवक्ता नियुक्त करने के फैसले पर मुहर लगी।

योगी आदित्यनाथ कैबिनेट ने वरिष्ठ अधिवक्ता अजय मिश्रा को प्रदेश का नया महाधिवक्ता नियुक्त करने के प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी है। वह राघवेन्द्र सिंह का स्थान लेंगे। देवरिया के मूल निवासी अजय मिश्र प्रयागराज में निवास करते हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार ने नए एडवोकेट जनरल की नियुक्ति करने के साथ ही 12 अन्य प्रस्तावों पर आज अपनी बैठक में मुहर लगा दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ के दौरे पर रवाना होने से पहले लोकभवन में आज कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता की।एडवोकेट जनरल की नियुक्ति के साथ ही सरकार ने प्रदेश के नौ विभागों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले 24 खेलों खिलाडिय़ों को राजपत्रित अधिकारी के पद पर सीधा नियुक्ति दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button