उत्तर प्रदेशराज्य

सभी जिलों में शांतिपूर्ण मतदान शुरू

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:शनिवार को सुबह आठ बजे से विधान परिषद चुनाव के लिए लखनऊ में बनाए गए दस मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू हो गई है। क्षेत्र पंचायत मलिहाबाद, माल, बख्शी का तालाब, चिनहट, काकोरी, सरोजनीनगर, गोसाईगंज, मोहनलालगंज, नगराम और हजरतगंज स्थित नगर निगम कार्यालय में केंद्र बनाए गए हैं। लखनऊ में कुल मतदाताओं की संख्या 4018 है। लखनऊ जनपद में पांच जोनल और 10 सेक्टर मजिस्ट्रेट, वहीं उन्नाव जनपद में छह जोनल और 17 सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। साथ ही 27 माइक्रो प्रेक्षकों की तैनाती भी की गई है। हालांकि अभी तक लखनऊ समेत सभी जिलों में शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है। 

लखनऊ समेत सभी जिलों में विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) चुनाव को लेकर शनिवार को सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया। 

एआरओ सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि मतदाता को पहचान के लिए पंचायत या नगर निकाय से जारी आइडी कार्ड के अलावा वोटर आइडी, आधारकार्ड या अन्य फोटोयुक्त दस्तावेज लाने होंगे।

भाजपा व सपा में है मुकाबला : गोंडा स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से तीन प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इनमें भाजपा से पूर्व विधायक अवधेश कुमार उर्फ मंजू सिंह, सपा से डा. भानु कुमार और निर्दलीय आनंद स्वरूप उर्फ पप्पू यादव शामिल हैं। मुख्य मुकाबला भाजपा व सपा प्रत्याशी के बीच में है।

Related Articles

Back to top button