उत्तर प्रदेशराज्य

योगी की शपथ से पहले मंदिरों में होगी पूजा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद भाजपा ने दोबारा सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। 25 मार्च को सरकार के गठन के लिए राजधानी के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में भव्य ‘शपथ ग्रहण समारोह’ का आयोजन किया जाएगा।
शपथ ग्रहण से पहले शुक्रवार की सुबह आठ से नौ बजे के बीच भाजपा कार्यकर्ता राज्य के 27 हजार से अधिक शक्ति केंद्र के मंदिरों में जाकर लोक कल्याण के लिए पूजन करेंगे।

इकाना में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां तेज हैं।


24 मार्च को होगी बैठक
इससे पहले 24 मार्च की शाम को विधानसभा के नेता के चुनाव के लिए बैठक होगी। बैठक में बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सह पर्यवेक्षक झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास शामिल होंगे। बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधायक दल के नेता चुने जाएंगे।
भाजपा ने चुनाव से पहले ही योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित कर दिया था। 24 मार्च को विधायक दल की बैठक से पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर योगी आदित्यनाथ भाजपा की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। राज्यपाल द्वारा सरकार के गठन का आमंत्रण मिलने के बाद 25 मार्च को योगी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

योगी सरकार 2.0 के 25 मार्च को होने वाले भव्य शपथ ग्रहण समारोह में देश की राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक और उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां मौजूद रहेंगी। 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पांच उप मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह में आने की उम्मीद है। कई शंकराचार्य और प्रमुख उद्योगपति भी इस आयोजन में भाग लेंगे।

Related Articles

Back to top button