उत्तर प्रदेशराज्य

पुलिस अफसरों व कर्मचारियों की छुट्टी रद

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:होली की सुरक्षा-व्यवस्था के दृष्टिगत सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मियों की छुट्टी रद कर दी गई हैं। डीजीपी मुकुल गोयल के निर्देश पर होली में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 16 मार्च से 20 मार्च तक सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के सभी प्रकार के अवकाश रद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।विशेष परिस्थितियों में अवकाश जिला, रेंज व जोन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों की अनुमति के बाद ही स्वीकृत होगा। डीजीपी मुख्यालय में तैनात अधिकारियों व कर्मियों को विशेष परिस्थितियों में अवकाश अपर पुलिस महानिदेशक, मुख्यालय के द्वारा प्रदान किया जाएगा। इस बार होली के साथ शब-ए-बारात की भी सुरक्षा-व्यवस्था की दोहरी चुनौती है। होली पर सभी जिलों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की भी तैनाती रहेगी।

यूपी में होली पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी 16 से 20 मार्च तक रद कर दी गई है।

होली पर निर्बाध बिजली आपूर्ति के निर्देश : उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम देवराज ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि होली के पर्व पर प्रदेशभर में कहीं भी बिजली की आपूर्ति ठप न होने पाए। सभी क्षेत्रों को तय शेड्यूल के अनुसार निर्बाध आपूर्ति की जाए। इसके लिए अधिकारी सजग रहें। यदि स्थानीय स्तर पर समस्या (लोकल फाल्ट) आती है तो उसको कम से कम समय में ठीक किया जाए, इसके लिए अधिकारी पहले से तैयारी कर लें।

उन्होंने कहा कि गर्मियों में भी प्रदेश वासियों को बिजली आपूर्ति बेहतर रहे और सभी क्षेत्रों को बिजली मिले, किसी को परेशानी न हो, इसके लिए प्रबंध निदेशक अपने स्तर से अभी से प्रभावी मानीटङ्क्षरग करें और वितरण के अफसर सचेत रहें। देवराज ने राजस्व वसूली बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा कि उपभोक्ता को जितने की बिजली दी जाए उतना ही राजस्व वसूलें। उन्होंने प्रदेश के बड़े बकायेदारों के बिजली कनेक्शन नियमानुसार काटने के निर्देश दिए। यह भी कहा कि कनेक्शन काटने में इस बात का ध्यान रखा जाए कि जिनका एक या दो माह का ही बिल बकाया है उनका कनेक्शन काटने से पहले उपभोक्ता को फोन पर सूचित किया जाए। इसके बेहतर परिणाम आएंगे।

Related Articles

Back to top button