उत्तर प्रदेशराज्य

अब टैक्स फ्री हुई ये फिल्म

उत्तर प्रदेश में भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म टैक्स फ्री कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। इससे पहले यह फिल्म कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दी गई है। इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के साथ 1990 के दशक में वहां हुए दुर्व्यवहार को दर्शाया गया है।

 उत्तर प्रदेश में द कश्मीर फाइल्स फिल्म टैक्स फ्री कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश जारी किए हैं।

कश्मीरी पंडितों के पलायन और उस विभीषिका को बयान करने वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को उत्तर प्रदेश में भी टैक्स फ्री करने का निर्णय योगी आदित्यनाथ सरकार ने लिया है। विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित यह फिल्म कई राज्यों में पहले ही कर मुक्त की जा चुकी है। यूपी में भी ऐसी मांग की जा रही थी।

अभिनय की हर तरफ तारीफ : कश्मीरी पंडितों के विस्थापन पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ इन दिनों सुर्खियों में है। विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी लीड रोल में हैं और इनके अभिनय की खूब तारीफ भी हो रही है।

फिल्म पर सियासत  : फिल्म में 1990 के दशक में कश्मीर में हुए उस भयावह मंजर को दिखाया गया है, जब वहां कश्मीरी पंडितों के खिलाफ बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी और कश्मीरी हिंदुओं को रातों रात अपना घर छोड़कर भागना पड़ा था। फिल्म को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है।

Related Articles

Back to top button