उत्तर प्रदेशराज्य

रिजल्ट में बेटियों का दबदबा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:ICSI यानी इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को दिसंबर 2021 में हुए एग्जाम के रिजल्ट जारी कर दिए। इसके प्रोफेशनल प्रोग्राम में लखनऊ चैप्टर के 5 स्टूडेंट्स ने एग्जाम क्वालीफाई करने में कामयाबी हासिल की। बाजी मारने वालों में 4 बेटियां रही। वही राजकपूर सिंह एकलौते पुरुष अभ्यर्थी के रुप में सफल हुए।

ICSI के रिजल्ट में बेटियों का दबदबा – लखनऊ के 5 स्टूडेंट्स ने कंपनी सेक्रेटरी के प्रोफेशनल प्रोग्राम के एग्जाम किए क्वालीफाई

लखनऊ चैप्टर के 5 स्टूडेंट हुए सेलेक्ट

ICSI के लखनऊ चैप्टर प्रभारी सीएस नरेंद्र ओझा ने बताया कि प्रोफेशनल प्रोग्राम – नए व पुराने पाठ्यक्रम, और एक्जिक्यूटिव प्रोग्राम – नए व पुराने पाठ्यक्रम की परीक्षाओं के नतीजे घोषित किए गए। नतीजे आईसीएसआई की वेबसाइट www.icsi.edu पर उपलब्ध हैं। प्रदेश भर के करीब एक दर्जन जिलों में दिसंबर 2021 में परीक्षा हुई थी। लखनऊ में लगभग 200 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने प्रोफेशनल एग्जाम में शामिल हुए, जिनमें में 5 स्टूडेंट्स ने ही क्वालीफाई किया। अब करीब 2 महीने की एडवांस ट्रेनिंग के बाद इन्हें मेम्बरशिप दी जाएगी, फिर यह चाहे तो स्वतंत्र रुप से प्रैक्टिस भी कर सकते है।प्रोफेशनल एग्जाम में पास होने वाले स्टूडेंट्स ने प्रियंका बाजपेई, ज़ारा अंसारी, श्रद्धा अग्निहोत्री, स्मृति श्रीवास्तव और राजकपूर सिंह शामिल रहे। वही एग्जीक्यूटिव एग्जाम में करन यादव ने 58.38 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है। सृष्टि सिंह और मुस्कान मित्तल 50.63 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। नतन्या कसौंधन को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है।लखनऊ शहर की बालागंज में रहने वाली प्रियंका बाजपेई के पिता राजेन्द्र बाजपेई व्यापारी है और उनकी मां कमला बाजपेई गृहिणी हैं। राजाजीपुरम से 12वीं तक पढ़ाई करने के बाद नेशनल पीजी कॉलेज से बीकॉम किया है। 2013 में फाउंडेशन कोर्स में पंजीकरण कराया था, फिर कुछ समय ब्रेक भी लेना पड़ा। दो साल पहले दोबारा शुरू किया और अब सफलता भी मिल गई।

Related Articles

Back to top button