उत्तर प्रदेशराज्य

रोडवेज बसों में इलेक्ट्रॉनिक मशीन से मिलेगा टिकट

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कार्ड से रोडवेज के टिकट भुगतान की व्यवस्था 22 फरवरी तक शुरू हो जाएगी। राजधानी लखनऊ और गाजियाबाद क्षेत्र की बसों के ट्रायल के लिए इलेक्ट्रानिक टिकटिंग मशीनें आ गई हैं। करीब 2,200 आधुनिक ईटीएम आ गई हैं। इनमें से 1,100 ईटीएम लखनऊ रीजन और शेष गाजियाबाद डिपो को भेजी जाएंगी। सोमवार को टिहरी कोठी स्थित मुख्यालय में बैठक के बाद इस पर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा। 

यूपी रोडवेज की बहुप्रतीक्षित कैशलेस टिकट व्यवस्था की सालभर से चल रही कवायद इसी माह पूरी होने के साथ ही फरवरी माह में ई-टिकटिंग प्रणाली प्रारंभ हो जाएगी। 

रोडवेज की बहुप्रतीक्षित कैशलेस टिकट व्यवस्था की सालभर से चल रही कवायद इसी माह पूरी होने के साथ ही फरवरी माह में ई-टिकटिंग प्रणाली प्रारंभ हो जाएगी। दोनों रीजन में सफलतापूर्वक ट्रायल के बाद पूरे प्रदेश के सभी जिलों में इस व्यवस्था का आगाज हो जाएगा। इससे यात्री रोडवेज बसों में सफर के दौरान अपने टिकट का भुगतान डेबिट कार्ड, वीजा कार्ड समेत सभी तरह के कार्ड से कर सकेंगे। यही नहीं अन्य तकनीकी भुगतान के तमाम मोड भी इस मशीन से यात्री कर सकेंगे।

राहत और विवाद से मिलेगी राहतः रोडवेज के प्रबंधक आईटी यजुवेंद्र सिंह ने बताया कि इससे टिकट के छुट्टे पैसे को लेकर आए दिन यात्रियों और परिचालकों के बीच होने वाले विवाद पर इससे विराम लगेगा। साथ ही यात्री को कंडक्टर द्वारा बकाया पैसे को वापस न किए जाने की शिकायतों विराम लगेगा। सारी तैयारियां हो चुकी हैं। मशीने आ गई हैं।

Related Articles

Back to top button