उत्तर प्रदेशराज्य

मौसम विभाग का अनुमान

स्वतंत्रदेश ,खनऊ:यूपी के कई शहरों में पहाड़ों जैसी ठंड पड़ रही है। कानपुर में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री और मेरठ में 5.8 डिग्री दर्ज हुआ है। हालांकि, सुबह राजधानी और आस पास के कुछ जिलों में आसमान साफ होने से लोगों को राहत मिली।

अयोध्या में सुबह से हो रही हल्की बारिश
अयोध्या में सुबह से हो रही हल्की बारिश

कानपुर में गुरुवार से सोमवार तक सुबह तक हुई बारिश करीब 16 MM दर्ज की गई। इसके बाद सोमवार को धूप निकलने से कुछ राहत मिली। इसी तरह कुछ इलाकों में ओले भी गिरे। मेरठ और NCR में लगातार 5 दिनों से बारिश हो रही है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि 24 घंटे में लोगों को राहत बारिश से राहत मिलेगी। जबकि 14 जनवरी से गलन बढ़ने से ठंड में इजाफा होगा। मंगलवार सुबह से सहारनपुर, मेरठ और अयोध्या में धुंध छाई हुई है।

मौसम विभाग ने बारिश के साथ ही पूर्वी यूपी में सुबह के समय घना कोहरा होने की भी चेतावनी जारी की है। वहीं, पूर्वी UP में ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने आज प्रदेश भर में बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की थी। पश्चिमी विक्षोभ के चलते अफगानिस्तान-पाकिस्तान से होकर जम्मू- कश्मीर से होते हुए हवाएं अब प्रदेश भर में बारिश का कारण बन रही हैं।

आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण शुक्रवार को भी प्रदेश भर के अलग-अलग हिस्सों में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी, बौछार और हल्की फुल्की बारिश दिन भर होगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम में बारिश का सिलसिला लगभग एक हफ्ते तक यूं ही बना रहेगा।

Related Articles

Back to top button