उत्तर प्रदेशराज्य

8 लोगों की मौत पर राज्य मानवाधिकार आयोग गंभीर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : आगरा जिले के डौकी और ताजगंज क्षेत्र के दो गांवों में शराब पीने के बाद आठ लोगों की मौत हो गई है। इस घटना को उत्तर प्रदेश राज्य मानवाधिकार आयोग ने गंभीरता से लिया है। पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए आयोग ने आबकारी आयुक्त, प्रयागराज को प्रकरण की जांच कराकर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

   आगरा में शराब पीने के बाद आठ लोगों की मौत मामले को उत्तर प्रदेश राज्य मानवाधिकार आयोग ने गंभीरता से लिया है।

आगरा में शराब पीने से मौतों का कारण पीड़ित परिवार के लोग मिलावटी शराब बता रहे हैं, जबकि पुलिस और प्रशासन के अधिकारी इससे इन्कार कर रहे हैं। आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह का भी कहना है कि कौलारा कलां और बरकुला में चार लोगों की मौत का कारण प्रथमदृष्टया जहरीली शराब का सेवन नहीं है। वहीं, एसपी पूर्वी के वेंकट अशोक ने कहा कि डौकी क्षेत्र में प्रथमदृष्टया अत्यधिक शराब पीने से मौत का मामला लग रहा है। चार ठेकों को सील कर दिया गया है। इनके स्टाक की जांच कराई जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। अभी जांच चल रही है।

आगरा के डौकी क्षेत्र के गांव कौलारा कलां निवासी अनिल, राधे और रामवीर ने रविवार रात 10 बजे साथ बैठकर शराब पी थी। अनिल की 10 वर्षीय बेटी चंचल ने बताया कि वह रात को खाना खाने के बाद सो गए। रात में पेट में दर्द बताया और सुबह से ही उल्टियां होने लगीं। सोमवार तीसरे पहर तीन बजे स्वजन गांव के ही डाक्टर के पास ले गए। वहां ड्रिप लगाई, लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ। स्वजन अनिल को अस्पताल ले गए। वहां अनिल ने पिता श्रीनिवास को बताया कि उसे दिखाई नहीं दे रहा, इसके बाद मुंह से झाग आने लगे। रात 11.30 बजे अनिल की मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button