उत्तर प्रदेशराज्य

खेतों में बन रही कच्ची शराब

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गांवों में कच्ची शराब धीरे धीरे कुटीर उद्योग बन गई है। घरों से लेकर खेतों तक शराब बनाई जाती है। शराब बनाने वाले इतने बेखौफ हो गए हैं कि अब तो वह खेतों में खुलेआम भट्ठी चढ़ाकर शराब बना रहे हैं। पिहानी क्षेत्र के दूल्हापुर गांव में खेत पर चढ़ी भट्ठी में उतारी जा रही कच्ची शराब का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए मामला दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि वीडियो में शामिल अन्य की तलाश हो रही है।

             कुटीर उद्योग बनी कच्ची शराब में हर थाना क्षेत्र के कई कई गांवों में शराब बनाई जाती है।

कुटीर उद्योग बनी कच्ची शराब में हर थाना क्षेत्र के कई कई गांवों में शराब बनाई जाती है। पुलिस और आबकारी विभाग छापेमारी तो करता है, लेकिन कोई अंकुश लगता नहीं दिख रहा है। शराब बनाने वाले कितने बेखौफ हैं, इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो इसकी गवाही दे रहा है। वायरल वीडियो के अनुसार गांव के कुछ लोग खेत में बैठकर शराब बना रहे हैं। ग्राहक बनकर भी कुछ लोग खड़े हैं और उनमें से ही किसी ने वीडियो बनाकर उसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया।

शराब बनाने वालों ने पुलिस और आबकारी विभाग से बचने के लिए शराब बनाने वालों ने नया पैंतरा अपनाया है। पहले वह घरों में शराब बनाते थे अब खेतों में बनाई जाती है। लहन को भी खेतों में ही छिपाकर रख दिया जाता है और तो और उसे गड्ढा खोदकर भी उसे छिपाया जाता है।

Related Articles

Back to top button