उत्तर प्रदेशराज्य

शराब कारोबारी के घर ईडी का छापा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :अवैध शराब बाजार में खपाकर करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी के मामले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालयने शराब कारोबारी अजय जायसवाल के घर छापामार कार्रवाई की। करीब पांच घटे तक चली कार्रवाई में टीम ने घर का चप्पा-चप्पा छानकर दस्तावेज खंगाले। टीम अहम साक्ष्यों को अपने साथ लेकर लखनऊ रवाना हो गई। मामला सहारनपुर की टपरी डिस्टलरी से अवैध रूप से बाजार में शराब खपा करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी से जुड़ा है। पूरे मामले की जांच एसआइटी कर रही है चूंकि, करोड़ों रुपये टैक्स चोरी का मामला है। इसलिए एसआइटी के साथ ईडी भी जांच में जुटी है।

   करीब पांच घटे तक चली कार्रवाई में टीम ने घर का चप्पा-चप्पा छानकर दस्तावेज खंगाले।

सहारनपुर की टपरी डिस्टलरी पर तीन मार्च एसटीएफ ने छापामार कार्रवाई की थी। आठ आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था। सामने आया था कि आबकारी डिस्ट्रीब्यूटरों व ट्रांसपोर्टरों के साथ मिलकर शराब फैक्ट्री के अभिलेखों में हेराफेरी कर बड़े पैमाने पर टैक्स व एक्साइज ड्यूटी की चोरी कर प्रतिमाह करोड़ों रुपये का राजस्व नुकसान पहुंचाया जा रहा था। बड़ी टैक्स चोरी का मामला सामने आने पर शासन ने जांच एसआइटी को सौंपी थी।

ट्रक चालक संजय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ में उसने बताया था कि शराब मनोज जायसवाल के द्वारा मंगाई गई थी। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। पूछताछ में सामने आया कि मनोज जायसवाल अजय जायसवाल का रिश्तेदार है। शराब अजय जायसवाल की डिस्टलरी से ही भेजी गई थी। एसटीएफ की कार्रवाई के बाद से ही से शराब कारोबारी फरार है।

Related Articles

Back to top button