उत्तर प्रदेशलखनऊ

समाजवादी पार्टी का धरना प्रदर्शन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी और यूपी किसान मजदूर मोर्चा गुरुवार को सड़कों पर है। समाजवादी पार्टी क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष एवं जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए  प्रदेश की सभी तहसीलों पर प्रदर्शन कर रही है ।

भाजपा सरकार पर धांधली का आरोप लगाते हुए इसके विरोध में प्रदेश की सभी तहसीलों पर प्रदर्शन कर रही है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की अपील पर पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रपति को संबोधित 16 सूत्री ज्ञापन देंगे । 16 सूत्री मांगों को लेकर किया गया धरना।

राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में सपा सरकार ने जनविरोधी नीतियों, ब्लाक प्रमुख जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में शासन प्रशासन की अराजकता, डीजल पेट्रोल के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि, किसानों के उत्पीड़न, बेदम कानून व्यवस्था महिला अपराधों पर रोक लगाने व सपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमें दर्ज न करने, कोरोना काल में सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की जांच कराने, मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने आदि की भी मांग है।

अखिलेश ने कहा है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में समाजवादी पार्टी के सदस्य बहुमत में जीते थे, लेकिन भाजपा सरकार ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करते हुए अध्यक्ष पदों पर अपना कब्जा जमा लिया।

Related Articles

Back to top button