उत्तर प्रदेशराज्य

पूर्व सीएम की तबीयत स्थिर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत स्थिर बनी हुई है। वह आईसीयू के स्टाफ और अपने परिवारजन से सांकेतिक भाषा में बातचीत भी कर रहे हैं। शुक्रवार को बिहार के मंत्री और भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन भी उन्हें देखने PGI पहुंचे। इसके बाद शाहनवाज की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात होगी।

             संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत स्थिर बनी हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल्याण सिंह के पोते को शुक्रवार को फोन कर पूर्व मुख्यमंत्री की सेहत का अपडेट भी लिया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामना दी। उन्हें एसजीपीजीआई के क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग में रखा गया है। क्रिटिकल केयर मेडिसिन, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी यूरोलॉजी और एंडोक्राइन सर्जरी समेत 5 बड़े विभागों के विभागाध्यक्ष समेत डॉक्टरों की एक बड़ी टीम उनका ख्याल रख रही है। एसजीपीजीआई के निदेशक डॉक्टर आरके धीमन स्वयं उनकी सेहत का पल-पल का अपडेट ले रहे हैं।

डॉक्टर आरके धीमन ने बताया कल्याण सिंह की तबीयत स्थिर है और लगातार भर्ती होने के बाद से ही वह बेहतर हो रहे हैं। वह आईसीयू के स्टाफ और परिवारजनों से सांकेतिक भाषा में बातचीत भी कर रहे हैं। उन्होंने बताया की पूर्व मुख्यमंत्री की तबीयत में भर्ती होने के बाद से काफी सुधार हुआ है। उल्लेखनीय है कि बीते रविवार को कल्याण सिंह को लोहिया संस्थान से एसजीपीजीआई शिफ्ट कराया गया था। वह लोहिया संस्थान में करीब 1 हफ्ते तक भर्ती रहे। उस दौरान उन्हें माइनर ब्रेन स्ट्रोक और हृदयाघात का भी सामना करना पड़ा। इसके बाद उनकी स्थिति बिगड़ गई थी।

Related Articles

Back to top button