उत्तर प्रदेशराज्य

बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी का निशाना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार जाने के बाद राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार निशाना साधा है। कांग्रेस नेता ने बुधवार को केंद्र पर आरोप लगाया कि मोदी सरकार टैक्स उगाही पर चलती है। देश भर में तेल की दरों में वृद्धि की गई है, जिसके कारण अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग कीमत है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि मोदी सरकार टैक्स उगाही पर चलती है।

कांग्रेस सांसद ने ‘टैक्स एक्सटॉर्शन’ हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए हिंदी में ट्वीट किया, ‘आपकी गाड़ी चाहे पेट्रोल पे चलती हो या डीज़ल पे, मोदी सरकार टैक्स वसूली पे चलती है!’ बता दें कि दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 100 रुपये को पार कर 100.21 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई, जबकि डीजल की कीमत 89.53 रुपये प्रति लीटर है।

देश भर में ईंधन की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और कई राज्यों में यह 100 रुपये को पार कर गई है। भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.63 रुपये प्रति लीटर और कोलकाता में 100.23 रुपये प्रति लीटर है। इस बीच, कांग्रेस ने 7 जुलाई से महंगाई के खिलाफ 10 दिवसीय राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू करने का फैसला किया है।

कांग्रेस के बयान के मुताबिक पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जिला स्तर पर साइकिल यात्रा निकालेंगे। इसके अलावा पार्टी के नेता और कार्यकर्ता राज्य स्तर पर मार्च और जुलूस भी निकालेंगे। ईंधन की कीमतों में कमी की मांग को लेकर देश भर के सभी पेट्रोल पंपों पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button