उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना पॉजिटिव मिलने से सचिवालय में दहशत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश सचिवालय में एक विभाग के बाद अब दूसरे विभाग में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दहशत बढ़ गई है। खाद्य एवं रसद विभाग में एक अधिकारी सहित 17 कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद अब वित्त विभाग में विशेष सचिव ओम प्रकाश द्विवेदी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे में अधिक से अधिक कर्मचारियों की कोरोना जांच कराए जाने पर जोर दिया जा रहा है। प्रदेश में गुरुवार से 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को भी टीका लगाए जाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

उत्तर प्रदेश सचिवालय में कर्मचारियों को टीका लगाने के उद्देश्य से बापू भवन स्थित एलोपैथिक डिस्पेंसरी में टीकाकरण केंद्र बनाए जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा गया है। सचिवालय प्रशासन विभाग के संयुक्त सचिव एपी सिंह की ओर से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखकर टीकाकरण जल्द शुरू कराने का अनुरोध किया गया है।

 

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में पिछले दिनों के औसत से करीब आधे यानी 64519 कोरोना टेस्ट किए गए जिसमें 918 संक्रमित पाए गए।

 

कोरोना के 918 रोगी मिले, 10 की मौत : उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में पिछले दिनों के औसत से करीब आधे यानी 64,519 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 918 संक्रमित पाए गए। होली के कारण बीते 24 घंटे में कम सैंपल की जांच होने की वजह से रोगी भी कम पाए गए। फिर भी चार दिन बाद एक हजार से कम मरीज मिले हैं। बीते सोमवार को 1.19 लाख लोगों की जांच में 1368 और रविवार को 1.46 लाख लोगों की जांच में 1446 संक्रमित पाए गए थे। ढाई महीने बाद मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है। मंगलवार को 10 कोरोना संक्रमित रोगियों की मौत हुई। इससे पहले 12 जनवरी को 12 मरीजों की मौत हुई थी। अब एक्टिव केस बढ़कर 9,195 हो गए हैं।

लखनऊ में फिर मिले सबसे ज्यादा संक्रमित : लखनऊ में फिर सबसे ज्यादा 446 रोगी मिले हैं। अब लखनऊ में कुल रोगियों की संख्या 2919 पहुंच गई है। राजधानी सहित 19 जिलों में कोरोना के रोगी बढ़े हैं। जिन जिलों में मरीज बढ़ रहे हैं, उनमें वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, मेरठ, नोएडा, गाजियाबाद, बरेली, गोरखपुर, झांसी, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मथुरा, रायबरेली, उन्नाव, फिरोजाबाद, ललितपुर, बाराबंकी और आजमगढ़ शामिल हैं। अब तक प्रदेश में 3.47 करोड़ लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। अब तक प्रदेश में कुल 6.15 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 5.98 लाख रोगी ठीक हो चुके हैं, जबकि 8800 लोगों की जान जा चुकी है। अब रिकवरी रेट घटकर 97 फीसद हो गया है। मार्च के पहले हफ्ते में यह 98 प्रतिशत से ज्यादा था।

 

 

Related Articles

Back to top button